व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं को अद्यतन Privacy Policy और सेवा की शर्तों को स्वीकार करने या 8 फरवरी, 2021 से ऐप तक अपनी पहुंच खोने की आवश्यकता होगी ।

हाइलाइट:
WhatsApp ने अपनी Privacy Policy में नए खंड लाए हैं
मैसेजिंग ऐप में विशिष्ट व्यावसायिक इंटरैक्शन विवरण भी शामिल हैं
व्हाट्सएप को पहले अपनी शर्तों में नए बदलाव लाते हुए देखा गया था
                                   
व्हाट्सएप ने उपयोगकर्ताओं को इन-ऐप नोटिस के माध्यम से अद्यतन Privacy Policy और सेवा की शर्तों के बारे में सूचित किया |
Important Link::

WhatsApp ने अपनी Privacy Policy और सेवा की शर्तों को फेसबुक द्वारा पेश किए गए अन्य उत्पादों और सेवाओं के साथ बेहतर रूप से एकीकृत करने के लिए अद्यतन किया है। एक नई सुविधा या एक अपडेट जो नई कार्यक्षमता जोड़ता है, के विमोचन के विपरीत, इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप ने इस सप्ताह की शुरुआत में लगभग चुपचाप बदलाव लाया है। हालाँकि, यह एक ऐप नोटिस के माध्यम से Android और iPhone उपयोगकर्ताओं को सूचित किया है जो मंगलवार को उभरा। नोटिस में व्हाट्सएप ने अपनी गोपनीयता नीति और सेवा की शर्तों में बदलाव की झलक दी है। उपयोगकर्ताओं को पूर्ण-स्क्रीन नोटिस से सीधे अपडेट से सहमत होने का विकल्प भी प्रदान किया गया है।

परिवर्तनों के संदर्भ में, व्हाट्सएप की अद्यतन गोपनीयता नीति और सेवा की शर्तें इस बात की अतिरिक्त जानकारी प्रदान करती हैं कि ऐप उपयोगकर्ता डेटा को कैसे एकत्र और संभालता है। एप्लिकेशन द्वारा सटीक डेटा संग्रह पर विवरण प्रदान करने के लिए लेनदेन और भुगतान डेटा के साथ-साथ स्थान जानकारी सहित नए अनुभाग हैं। व्हाट्सएप ने अपने मैसेजिंग ऐप के माध्यम से होने वाली व्यावसायिक बातचीत पर विशिष्ट जानकारी भी शामिल की है।
                                     
व्हाट्सएप अपनी अद्यतन Privacy Policy और शर्तों के बारे में Android और iPhone उपयोगकर्ताओं को सूचित कर रहा है
अद्यतन Privacy Policy और सेवा की शर्तों दोनों पर मौजूद सबसे उल्लेखनीय परिवर्तन व्हाट्सएप फेसबुक और उसकी सहायक कंपनियों के साथ जानकारी साझा करते हैं ।

“अन्य फेसबुक कंपनियों के साथ हम जो जानकारी साझा करते हैं, उसमें हमारी सेवाओं, मोबाइल डिवाइस की जानकारी का उपयोग करते हुए आपके खाते की पंजीकरण जानकारी (जैसे कि आपका फोन नंबर), लेनदेन डेटा, सेवा से संबंधित जानकारी, दूसरों के साथ बातचीत (व्यवसायों सहित) शामिल है। , आपके आईपी पते, और गोपनीयता नीति अनुभाग में पहचानी गई अन्य जानकारी शामिल हो सकती है, जिसका शीर्षक 'सूचना वी कलेक्ट' है या आपको सूचना पर या आपकी सहमति के आधार पर प्राप्त किया गया है, "व्हाट्सएप ने समर्पित सामान्य प्रश्न अनुभाग में फेसबुक की कंपनियों के साथ साझा की गई जानकारी का विवरण दिया है। ।
नवीनतम अपडेट से पहले, मौजूदा उपयोगकर्ताओं को यह विकल्प प्रदान किया गया था कि वे अपने व्हाट्सएप खाते की जानकारी फेसबुक के साथ साझा न करें। हालाँकि, इस बार ऐसा नहीं है।

Important Link::

अद्यतन गोपनीयता नीति और सेवा की शर्तें 8 फरवरी, 2021 को लागू होंगी, फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी ने अपने ऐप पर नोटिस के माध्यम से उपयोगकर्ताओं को सूचित किया। उपयोगकर्ताओं को अपने उपकरणों पर व्हाट्सएप का उपयोग जारी रखने के लिए अपडेट को स्वीकार करना आवश्यक होगा। इसका अर्थ है कि यदि कोई उपयोगकर्ता नए परिवर्तनों को स्वीकार नहीं करेगा, तो वे ऐप तक पहुंच खो देंगे। नए गोपनीयता नियमों की अनिवार्य प्रकृति को शुरू में दिसंबर में व्हाट्सएप के ट्रैकर WABetaInfo द्वारा देखा गया था ।