होली की शुभकामना के लिए बेस्ट एप्लीकेशन। सभी त्योहारों के लिए ऑल इन वन एप
होली की शुभकामनाएं के लिए बेस्ट एप्लीकेशन कौन सी है? यह प्रश्नों में कहीं बार पूछा गया है। आज हम आपको इसके बारे में बताएंगे। 
हम जानते हैं कि भारत देश को त्योहारों का देश माना जाता है। हमारा देश में कई सारे त्यौहार मनाए जाते हैं, और सभी त्योहारों की शुभकामनाएं देने के लिए हम त्योहारों के अनुरूप इमेज यानी के फोटो का उपयोग करते हैं। तो आज हम आपको एक ऐसे एप्लीकेशन के बारे में बताने जा रहे हैं जो हर त्यौहार के लिए आपको रेडीमेड इमेज बना कर देता है जो सिर्फ आपको शेयर ही करना रहेगा। 

हम जिस एप्लीकेशन के बारे में बात कर रहे हैं इस एप्लीकेशन का नाम HePost App है। इस एप की यह खासियत है, कि यह एप्लीकेशन पूरी तरह ऑनलाइन है यानी कि जो जो भी त्यौहार आते हैं उनके अनुरूप इस एप्लीकेशन में इमेजे यानी कि व्हाट्सएप के स्टेटस इंस्टाग्राम के स्टेटस आ जाते हैं। आपको सिर्फ शेयर करना रहता है।
अभी होली का त्यौहार आने वाला है तो आपको इस एप्लीकेशन में होली के बहुत ही बढ़िया और सुंदर व्हाट्सएप के स्टेटस और इंस्टाग्राम के स्टेटस मिल जाएंगे। जब होली ख़त्म हो जाएगी तब सारे स्टेटस इस ऐप में से दूर कर दिए जाएंगे और जब भी कोई नया त्यौहार आएगा तब उनके स्टेटस डाल दिए जाएंगे।

इसके अलावा एप्लीकेशन में बहुत सारी लव शायरी, मोटिवेशनल शायरी, गुड मॉर्निंग शायरी, गुड नाइट शायरी जैसे विकल्प दिए गए हैं इसमें विकल्प के अनुसार आपको सभी प्रकार की इमेज यानी कि स्टेटस मिल जाएंगे। 

यह सभी विभाग में प्रतिदिन नई-नई इमेजे पोस्ट की जाती है। यानी कि आपको हर दिन नई नई इमेजेस मिलती रहेगी। आपको एप्लीकेशन को अपडेट करने की जरूरत नहीं रहेगी। 

HePost एक एप्लीकेशन है जो पूरी तरह ऑनलाइन है। यानी कि इसमें नई-नई केटेगरी भी ऐड की जा सकती है और नई नई इमेजेस यानी कि स्टेटस भी ऐड किए जा सकते हैं। इसका यह मतलब हुआ की आज आपने ऐप खोलें तो आपको 6 कैटेगरी देखने को मिली और अब दूसरी बार ऐप खोलेंगे तो आपको 10 कैटेगरी भी देखने को मिल सकती है। यानी कि जो ट्रेंडिंग टॉपिक होगा उस पर इमेज आपको मिल जाएगी। और किसी एप्लीकेशन की आपको जरूरत नहीं रहेगी सभी कुछ आपको इसी एप्लीकेशन में मिल जाएगा। है ना कमाल की बात? 

ही पोस्ट ऐप में एक जोक्स नाम की किटी गिरी है जिसमें ट्रेंडिंग टॉपिक के ऊपर आपको नए-नए जोक्स मिल जाएंगे जिसको शेयर कर कर अपने मित्रों को प्रभावित और हंसा सकते हैं। 

Hepost की पॉजिटिव और नेगेटिव प्वाइंट की चर्चा करते हैं। इस ऐप में क्या अच्छा है और क्या सुधार करने की आवश्यकता है? 

HePost पॉजिटिव प्वाइंट
✔️ HePost App पूरी तरह ऑनलाइन है जिसके कारण आपको सभी नई नई शायरी की इमेज प्रतिदिन मिल जाती है।

✔️हर त्योहार के अनुरूप स्टेटस मिल जाते हैं और जैसे ही त्योहार खत्म हो जाता है| वह स्टेटस Hepost में से निकल जाते हैं जिससे गुजर को परेशानी नहीं होती है| 

✔️ ऐप के मालिक के मुताबिक इस ऐप में दिनविशेष नाम की केटेगरी को भी ऐड किया जाएगा।

✔️ Hepost एप 3MB कहां है। जो आपके मोबाइल में कम जगह रोकेगा। 

✔️ इसमें शायरी के साथ साथ जोक्स भी मिल जाते हैं। जोक्स ट्रेंडिंग टॉपिक के ऊपर बनाई हुए मिलते हैं जो एक बहुत ही अच्छी बात है।

इस ऐप के पॉजिटिव पॉइंट्स तो हमने देखे। अब हम इस ऐप के नेगेटिव पॉइंट्स के बारे में भी देखेंगे।

❌ ही पोस्ट ऐप जब हम पहली बार ओपन करते हैं तो अब ऐप को खुलने में थोड़ी देर लगती है। इसका कारण यह है कि यह पूरी तरह ऑनलाइन है। एडमिन ने जो सुधार किए होगे उसे वह अपडेट करता है। पर बाद में इतनी देर नहीं लगती है। 

❌ ऑनलाइन होने के कारण यह सिर्फ इंटरनेट होगा तभी चलेगा। यानी कि इस ऐप को आप ऑफलाइन नहीं चला सकते हैं। 

तो कुल मिलाकर हम बात करें तो इस ऐप में पॉजिटिव पॉइंट ज्यादा है और नेगेटिव पॉइंट्स बहुत ही कम है यह ऐप अभी नया है तो हम आशा करते हैं कि धीरे-धीरे यह नेगेटिव पॉइंट्स भी नहीं रहेंगे और हमें एक बहुत ही बढ़िया और अच्छी ऐप देखने को मिलेगी

Hepost App ऑल राउंडर ऐप कहा जा सकता है क्योंकि इसमें हमारे जरूर याद के अनुसार सभी स्टेटस को डाला जाता है और जब उनकी जरूरत नहीं होती तो एडमिन के द्वारा उसे निकाल भी दिया जाता है यानी कि सब कोई त्यौहार आने वाला होगा तो आपको उनके अनुरूप कई सारे नए-नए स्टेटस मिल जाएंगे उनके अनुरूप शायरी भी मिल जाएगी पर जब त्योहार खत्म हो जाएगा वैसे ही ऐप में से उस त्यौहार के अनुरूप दी गई हुई सारी स्टेटस की इमेज डिलीट कर दी जाती है जिससे यूजर को कोई परेशानी ना हो यह बहुत ही बढ़िया और एक नया विचार है जिससे यूजर को फायदा होगा और जिसकी जरूरत होगी वह हमें तुरंत मिल जाएगा

तो अब हमारा यह मानना है कि आपको एक बार इस एप्लीकेशन का यूज़ करके देख लेना चाहिए। आपको निराशा नहीं मिलेगी जब। आप इस ऐप में बनी हुई इमेज को देखेंगे तो, आपको बहुत ही आनंद होगा और जब आप इस इमेज को अपने मित्रों को भेजेंगे। तो आपके मित्रों को भी आप से पूछना पड़ेगा कि, यह इमेज आप कहां से ढूंढ कर लाए?

Hepost ऐप को डाउनलोड कर ने की लिए आप google Play स्टोर में जाकर HePost लिखे आपको पहले नबर पर एप मिल जाएगा या फिर UP दी गई लिंक पर से भी डाउनलोड कर सकते है।